logo-image

महिला नहीं भर पाई क्रेडिट कार्ड का बिल, रिकवरी एजेंट ने की ये डिमांड

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला का आरोप है कि क्रेडिट कार्ड का बिल नहीं चुकाने पर रिकवरी एजेंट उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहे हैं.

Updated on: 06 Aug 2021, 12:20 PM

highlights

  • क्रेडिट कार्ड का बिल नहीं भर पाई महिला
  • रिकवरी एजेंट ने शारीरिक संबंध बनाने की डिमांड
  • फेसबुक पर फोटो डाल की शर्मनाक डिमांड

मुंबई:

अगर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं और उसके बिल का भुगतान समय पर नहीं कर पाते है. तो आपको सावधान रहने की जरुरत है. खासकर महिलाओं को जो क्रेडिट कार्ड यूज करती हैं उनसे रिकवरी एजेंट कुछ भी डिमांड कर सकते है. दरअसल, महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला का आरोप है कि क्रेडिट कार्ड का बिल नहीं चुकाने पर रिकवरी एजेंट उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहे हैं. इतना ही नहीं, उसके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं. महिला की शिकायत के बाद पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है.  

महाराष्ट्र के औरंगाबाद की एक महिला ने क्रेडिट कार्ड से 46 हजार रुपये की खरीदारी की थी. कुछ ही दिन बाद महिला ने क्रेडिट कार्ड बिल के रूप में 25 हजार रुपये का भुगतान भी कर दिया, लेकिन लॉकडाउन की वजह से महिला क्रेडिट कार्ड के पैसे नहीं भर सकी, जिसके बाद रिकवरी एजेंसी के उसके पास फोन आना शुरू हो गए. महिला ने बताया कि उसने रिकवरी एजेंट को अपनी मजबूरी के बारे में बताया, लेकिन महज 21 हजार के भुगतान के लिए रिकवरी एजेंट ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया. महिला का आरोप है कि रिकवरी एजेंट द्वारा उससे अभद्र भाषा में बात की गई, जिससे महिला को मानसिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ा और कुछ दिन के लिए उसे अस्पताल में भी भर्ती होना पड़ा.

पीड़ित महिला का कहना है कि रिकवरी एजेंट ने महिला के रिश्तेदारों से फोन कर अभद्रता की. उसे बदनाम करने के लिए गलत बातें लिखकर फोटो फेसबुक पर पोस्ट कर दी. महिला के रिश्तेदारों ने औरंगाबाद के एमआईडीसी पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई, लेकिन कई दिन बाद मामला दर्ज किया गया. पीड़ित महिला के पति ने आरोप लगाया कि पुलिस उसे अपने साथ लेकर दिल्ली पहुंची, जिसके बाद क्रेडिट कार्ड संबंधित एजेंसी के कार्यालय में पुलिस ने चर्चा की. बाद में पुलिस ने गालियां देने वालों के खिलाफ कोई भी एक्शन नहीं लिया.

महिला का आरोप है कि पुलिसकर्मी दिल्ली से वैष्णो देवी जाने की मांग करने लगे. पीड़ित महिला के पति को पुलिसकर्मियों के लिए ट्रेन की टिकट बुक करानी पड़ी. औरंगाबाद के एसीपी शशिकांत भुजबल ने चिकल्थाना एमआईडीसी पुलिस थाने पहुंचकर इस मामले को संज्ञान में लिया और बताया कि पीड़ित महिला और कुछ पुलिसकर्मी दिल्ली गए थे. वहां पर क्रेडिट कार्ड के पैसे रिकवरी करने वाली एजेंसी को नोटिस दिया गया है.

Don't Miss