logo-image

WhatsApp Web यूजर्स के लिए आ रहा है एक नया फीचर, पढ़ें पूरी खबर

वॉट्सऐप (Whatsapp) वैसे तो एक मोबाइल ऐप है लेकिन कुछ साल पहले कंपनी ने इसमें वेब और डेस्कटॉप सपोर्ट भी जोड़ दिया है.

Updated on: 11 Aug 2021, 01:09 PM

highlights

  • फोटो एडिटिंग के साथ नए इमोजी और स्टीकर्स का भी मजा ले सकते हैं
  • फीचर आज से ही वॉट्सऐप यूजर्स के लिए रोलआउट हो जायगा

 

नई दिल्ली :

जब से प्राइवेसी पालिसी को लेकर घमासान हुआ तभी से वॉट्सऐप (Whatsapp)अपने यूजर के लिए नए नए फीचर ले कर आता रहता है. और वहीं दूसरी तरफ टेलीग्राम और सिग्नल जैसे मेसेजिंग ऐप भी व्हाट्सप्प को टक्कर देने के लिए नई अपडेट लाते रहते हैं. अगर व्हाट्सप्प की बात करें तो एक बार फिर से व्हाट्सप्प आपके लिए एक अनोखा और मोस्ट अवेटेड फीचर ले कर आने वाला है. क्या है ये फीचर. कैसे आपके लिए काम आएगा. बतातें हैं आपको. वॉट्सऐप वैसे तो एक मोबाइल ऐप है लेकिन कुछ साल पहले कंपनी ने इसमें वेब और डेस्कटॉप सपोर्ट भी जोड़ दिया है. आपको बताते चलें कि इन दोनों प्लेटफॉर्म्स पर मोबाइल ऐप के बाद ही कोई नया फीचर आता है. मसलन स्टीकर और फोटो एडिटिंग टूल्स.

यह भी पढ़ें: 64MP कैमरा वाला Vivo Y53s 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब व्हाट्सप्प  मैसेजिंग ऐप में कई सारे बदलाव होने जा रहे हैं. साथ ही वेब और डेस्कटॉप यूजर्स भी आने वाले नए फीचर को यूज़ कर सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार इस वर्जन में जो सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा वो होगा वॉट्सऐप डेस्कटॉप और वेब में फोटो को एडिट करना. मतलब ये हुआ कि अगर ये फीचर आपके वॉट्सऐप अकाउंट में आता है तो आप किसी को फोटो सेंड करने से पहले उसे एडिट कर सकते हैं. उसके लिए व्हाट्सप्प आपको एडिट के नए ऑप्शन दिखाएगा. 
इतना ही नहीं इसके साथ ही आपको इमोजी, स्टीकर्स, टेक्स्ट भी एड करने का ऑप्शन मिलेगा. ऐसे में फोटो एडिटिंग के साथ आप नए इमोजी और स्टीकर्स का भी मजा ले सकते हैं. 

अब सवाल आता है कि ये फीचर कब तक आपको मिल जायगा ?

तो उसके लिए आपको बता दें कि ये फीचर आज से ही वॉट्सऐप यूजर्स के लिए रोलआउट हो जायगा लेकिन सभी यूजर्स तक पहुंचने में इसे टाइम लग सकता है. क्योंकि फिलहाल कंपनी ने इसे धीर धीरे रोलआउट करना शुरू किया है. गौरतलब है कि इससे पहले वॉट्सऐप ने अपने मोबाइल ऐप के लिए अभी व्यू वंस फीचर को रोलआउट किया था. जिसकी मदद से अगर आप किसी को फोटो भेजते हैं तो वो एक बार देखने के बाद गायब हो जायगीजाती है.

यह भी पढ़ें: Realme Watch 2 Pro: दमदार बैटरी के साथ मजबूत डिवाइस

वॉट्सऐप का ये व्यू वंस फीचर डिसअपीयरिंग मैसेज की तरह ही काम करता है. डिसअपीयरिंग मैसेज में रिसीवर जैसे ही मैसेज देखता है वो डिसअपीयर यानी गायब हो जाता है. इसका साफ़ मतलब ये हुआ कि अब आप बिना प्राइवेसी की चिंता किए फोटो भेज सकते हैं. वहीं दूसरा यूजर उस फोटो को जैसे ही देखेगा. फोटो उसके बाद गायब हो जायगी. साथ ही फ़ोन में भी कहीं सेव नहीं होगी.

Don't Miss