logo-image
लोकसभा चुनाव

PBKS vs KKR: पंजाब ने केकेआर को दिया 124 रन का टारगेट, जानिए पहली पारी का पूरा हाल

आईपीएल के 14वें सीजन के 21वें मैच पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 123 का लक्ष्य दिया. पंजाब की तरफ से पारी की शुरूआत करने आए मयंक अग्रवाल और कप्तान केएल राहुल.

Updated on: 26 Apr 2021, 09:47 PM

highlights

  • पंजाब ने केकेआर को दिया 124 रन का टारगेट
  • मयंक ने सबसे ज्यादा बनाए 34 रन
  • क्रिस गेल फिर फेल, नहीं खोल सके खाता

अहमदाबाद:

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के 14वें सीजन के 21वें मैच पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 123 का लक्ष्य दिया. पंजाब की तरफ से पारी की शुरूआत करने आए मयंक अग्रवाल और कप्तान केएल राहुल. दोनों ने पहले ओवर में पंजाब ने सधी शुरुआत दी. उसके बाद पंजाब का पहला विकेट कप्तान केएल राहुल के रुप में गिरा. 20 गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हो गए. केएल राहुल को कंमिस ने नारायण के हाथों कैच कराया. वहीं, मयंक अग्रवाल धीरे-धीरे अपनी और पंजाब की पारी को आगे बढ़ा रहे थे, कि उनका विकेट भी सुनील नारायण ने त्रिपाठी के हाथों कैच आउट कराया. क्रिस गेल  को शिवम मावी ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया. क्रिस गेल अपना खाता भी नहीं खोल सके. गेल ने एक गेंद का सामना किया और जीरो रन बनाए.

यह भी पढ़ें : PBKS vs KKR Live: कोलकाता ने 10 ओवर में बनाए 76 रन, 3 विकेट

पंजाब किंग्स के लिए मयंक अग्रवाल ने 34 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 34 रनों की पारी खेली. उनके अलावा निकोलस पूरन ने 19 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के की बदौलत 19 रन बनाए. अंत में क्रिस जॉर्डन ने 18 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की मदद से 30 रनों की पारी खेलकर पंजाब को 123 तक पहुंचाया. कोलकाता की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन और पैट कमिंस तथा सुनील नारायण ने दो-दो, जबकि शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें :रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, कहा-IPL से ज्यादा बाहर की चीजों पर सबका ध्यान

बता दें कि कोलकाता नाईट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पंजाब 5 में से 2 मैच जीत कर प्वाइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर विराजमान हैं. वहीं, दूसरी तरफ कोलकाता केवल एक मैच में जीत हासिल कर अंतिम पायदान पर है. हेड टू हेड की बात करें तो दोनों टीमों ने अब तक एक दूसरे के खिलाफ कुल 27 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से कोलकाता ने 18 मैचों में जीत दर्ज की है.

Don't Miss